Latest Update

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Mahindra XUV700 SUV को PICKUP TRUCK ट्रक के रूप में पेश किया गया हमें आश्चर्यचकित करता हैं

Mahindra नए SUV वाहनों को आगे बढ़ाने में व्यस्त है, चाहे वह Thar हो, XUV700 हो या फिर Scorpio. XUV700 इस साल कार निर्माता द्वारा जारी किए गए शीर्ष मॉडलों में से एक है। इसे ग्राहकों द्वारा पसंद किया गया है और XUV700 के कुछ संस्करणों में 12 से 15 महीने की प्रतीक्षा सूची भी है। दूसरी ओर, पिकअप ट्रक अभी भी महिंद्रा के पोर्टफोलियो से स्पष्ट रूप से अनुपस्थित हैं। NStreet Designs के इंस्टाग्राम पेज के पीछे के डिजाइनरों ने अब महिंद्रा XUV700 गेटवे के रूप में एक ऑफ-रोडिंग ट्रक, एक उपन्यास अवधारणा पिकअप को डिजिटल रूप से प्रस्तुत किया है।
Image Credit:- Nstreet Design / Mahindra XUV700 PICUP TRUCK

यह पहली बार नहीं है जब XUV700 को लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक के रूप में दिखाया गया है। हालांकि, नवीनतम संस्करण में कई उल्लेखनीय तत्व हैं जिन पर हमें ध्यान देने की आवश्यकता है। NStreet Design के नोएल जॉर्ज ने इस 3D डिज़ाइन को विकसित किया है। महिंद्रा एक्सयूवी700 गेटअवे एक शानदार अवधारणा प्रतीत होती है, लेकिन वास्तव में, इस तरह की परियोजना के लिए पर्याप्त छेड़छाड़ और महंगे आफ्टरमार्केट घटकों की आवश्यकता होगी। अगर Mahindra ऐसी गाड़ी बनाने का फैसला करती है, तो उसे लगभग निश्चित रूप से Ford Maverick की तरह ही एक नया मोनोकॉक ट्रक स्ट्रक्चर डिजाइन करने की जरूरत होगी.

Mahindra PICKUP TRUCK 

आइए इन आभासी अभ्यावेदन की सभी विशेषताओं पर एक नज़र डालें। C-आकार के DRLs के साथ पहचाने जाने योग्य XUV700 फ्रंट में एक ऊंचे स्टांस, ऑफ-रोडिंग बम्पर और एक विशाल स्किड प्लेट द्वारा पूरक है, जिससे XUV700 मानक संस्करण की तुलना में कहीं अधिक आक्रामक लगती है।

Mahindra PICKUP TRUCK Side View

उपयुक्त ट्विन-कैब व्यवस्था के लिए, छत और फर्श बी-स्तंभ के बाद समाप्त हो जाते हैं। कट और फ्लेयर्ड एसयूवी के फेंडर में नियमित एसयूवी की तुलना में मोटी प्लास्टिक कोटिंग होती है। एक मजबूत, भार वहन करने वाला रूफ रैक एक एलईडी लाइट बार के साथ वाहन के ऊपर आराम से टिका हुआ है, जो कम रोशनी वाली सेटिंग में ऑफ-रोडिंग के दौरान फायदेमंद होगा।

रेंडरर्स के मुताबिक, XUV700 पिकअप की राइड हाइट को बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस और लंबी व्हील ट्रैवल के लिए सस्पेंशन एडजस्टमेंट के साथ बढ़ाया गया है। निकास और प्रवेश की सुविधा के लिए दोनों तरफ साइड स्टेप्स लगाए गए हैं। पीछे की ओर लंबवत उन्मुख एलईडी टेललाइट्स हैं जो लोडिंग ट्रे के मामूली टेलगेट को पूरक करते हैं। '4×4' लोगो दर्शाता है कि यह कठिन इलाके को पार करने में सक्षम है।

ऑफ-रोड क्षमताओं के मामले में, महिंद्रा एक्सयूवी700 गेटअवे पिकअप ट्रक उस ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्ल्यूडी) शहरी एसयूवी से बेहतर प्रदर्शन करता है जिस पर इसे बनाया गया है। बड़े ऑफ-रोड टायरों के अलावा, ट्रक में 4×4 सिस्टम और लिमिटेड-स्लिप रियर डिफरेंशियल मिलता है। एसयूवी पर सामान्य 18-इंच रिम्स की तुलना में मल्टी-स्पोक व्हील्स छोटे लगते हैं, और रिम किनारे को पिकअप के समान अद्वितीय नीले रंग में चित्रित किया गया है।

Mahindra PICKUP TRUCK Back View

Post a Comment

0 Comments