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2022 के अकेले जनवरी में भारतीय सड़कों पर उतरेंगी छह नई दमदार कारें

2022 में पहली बार भारतीय सड़कों पर कारों की एक पूरी मेजबानी देखने के लिए तैयार है, जो फेसलिफ्ट के साथ आती हैं, और कुछ Electricity बिजली से चलती हैं।

 Six new cars revving up to hit Indian roads in January alone

लेकिन, हम जिस बड़ी संख्या की उम्मीद करते हैं, उसके साथ हम उन लोगों की सूची बना रहे हैं जो जनवरी में लॉन्च होने वाले हैं। अगर यह लाइन-अप कुछ भी साबित करता है, तो यह है कि भारतीय कार बाजार केवल अधिक से अधिक प्रीमियम प्राप्त कर रहा है।

  • Audi Q7 

सबसे पहले ऑडी क्यू7 अपने फेसलिफ्ट के साथ है। कार भारत के बाहर बिक्री पर है, इसलिए हमें पता है कि क्या उम्मीद करनी है। Q7 में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, जिसमें एक नया फ्रंट भी शामिल है जो इसे ऑडी एसयूवी परिवार के बाकी हिस्सों के अनुरूप लाता है। नई डीआरएल, नई हेडलैंप इकाइयां और एक नई ग्रिल सबसे अधिक ध्यान देने योग्य होगी। लुक को पूरा करने के लिए दोनों सिरों पर एक ट्विस्टेड बम्पर और टेल लैंप का एक नया सेट भी है। नए Q7 के साथ एक नया 3-लीटर V6 इंजन भी अपेक्षित है। यह 335PS की मैक्सिमम पावर और 500Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। कंपनी ने अगस्त में भारत में Q7 को असेंबल करना शुरू कर दिया था और दूसरी पीढ़ी की SUV ने डीलर पॉइंट तक पहुंचना शुरू कर दिया है।

  • Skoda Kodiaq

10 जनवरी को लॉन्च के लिए तैयार, स्कोडा कोडिएक भी एक नए रूप के लिए छेनी के नीचे चला गया है। बेशक, सिल्हूट अभी भी लगभग वही रहता है। ग्रिल अब और अधिक सीधा खड़ा है और इसमें ट्वीक किए गए हेडलैम्प्स, नए एलईडी डीआरएल और एक ताज़ा बम्पर है। रियर में भी ट्विक्ड टेल लैम्प्स और एक नया बम्पर है. इंटीरियर में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है, एक नए टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील को छोड़कर जो कि अन्य स्कोडा को मिल रहा है। हालाँकि, सबसे बड़ा बदलाव वह होगा जो हुड के नीचे है। जबकि मौजूदा मॉडल डीजल इंजन द्वारा संचालित है, नए स्कोडा में 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है जो 190PS की शक्ति और 320 टॉर्क का उत्पादन करने में सक्षम है। इसके साथ समान 7-स्पीड स्वचालित ड्राइविंग सभी चार पहियों को मानक के रूप में होगा।

  • BMW X3 2022

बीएमडब्ल्यू के नए साल का पहला लॉन्च अपग्रेडेड एक्स3 एसयूवी होना तय है। हेडलैंप, बंपर और टेल लैंप में मामूली बदलाव के साथ कार में बदलाव कम से कम होने की उम्मीद है। इंटीरियर में कोई बदलाव देखने की संभावना नहीं है, इसलिए समान 12.3-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन की उम्मीद है। प्रस्ताव पर नवीनतम-जीन आईड्राइव कनेक्टेड कार तकनीक भी होनी चाहिए। जहां तक ​​इंजन विकल्पों की बात है, यह एक मिड-लाइफ अपडेट है, इसलिए हम वर्तमान-जीन कार के समान पेट्रोल और डीजल विकल्प देखना जारी रखेंगे। 2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल 248PS की पावर और 350Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। दूसरी ओर, 2-लीटर डीजल कम 188PS की पावर और 400Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ऑल-व्हील-ड्राइव स्टैंडर्ड के तौर पर आएंगे।

  • Kia Carens 

भारत में किआ की पहली तीन कारों - सेल्टोस, सोनेट और कार्निवल - की अपार सफलता के बाद कोरियाई चैबोल भारत में अपनी एमपीवी, कैरेंस को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कैरेंस को विशेष रूप से सेल्टोस एसयूवी और कार्निवल एमपीवी के बीच रखा गया है और इसे आरवी या मनोरंजक वाहन के रूप में ब्रांडेड किया जा रहा है। कार का पूरी तरह से अनावरण किया गया था, इसलिए हम जो जानते हैं वह सब कुछ है, इस समय कीमत को छोड़कर। डिजाइन के मामले में, इसमें सामने की तरफ स्प्लिट हेडलैंप और लंबी बॉडी के साथ एक लंबी और सीधी रूफलाइन के साथ काफी बुच स्टांस मिलता है। इंटीरियर टेक में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो किआ के यूवीओ कनेक्टेड कार टेक के साथ होगा। Carens को पॉवर देना सेल्टोस के समान इंजन विकल्प होंगे। 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल को 6-स्पीड मैनुअल के साथ जोड़ा गया है। 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी ऑटो गियरबॉक्स मिलता है और 1.5-लीटर डीजल में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है।

  • Toyota Hilux 

एक खंड जो बड़े पैमाने पर वाणिज्यिक खरीदारों के लिए छोड़ा गया है वह है पिकअप ट्रक खंड। जबकि अधिकांश अन्य देशों में पिकअप का बहुत बड़ा प्रशंसक आधार है, भारत में व्यावहारिकता के बारे में नहीं सोचा जाता है। फिलहाल, हमारे पास इसुजु डी-मैक्स वी-क्रॉस है जो निजी खरीदारों की जरूरतों को पूरा करता है और इसके साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए टोयोटा हमारे लिए हिलक्स ला रही है। हम इसे जानते हैं क्योंकि हमने देश भर में हिल्क्स परीक्षण के साथ-साथ टीवीसी शूट के लिए हाल ही में इसे बिना किसी स्पष्ट स्पॉटिंग के देखा है। कम से कम भारत में नहीं, हिल्क्स किसके द्वारा संचालित किया जाएगा, इसके बारे में अभी तक कुछ भी ज्ञात नहीं है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, पिकअप को दो डीजल इंजन मिलते हैं - एक 150PS 2.4-लीटर और एक 208PS 2.8-लीटर - विकल्प। 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के बीच एक विकल्प भी है। हालाँकि, हम जो जानते हैं, वह यह है कि कम से कम दो ट्रिम स्तर होने चाहिए, जिनमें से शीर्ष-कल्पना में 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल, कई एयरबैग और अन्य की मेजबानी जैसी सुविधाएँ होनी चाहिए।

  • Volvo XC40 Recharge 

स्वीडिश ऑटोमेकर ने वोल्वो XC40 का प्रदर्शन किया था और अक्टूबर में डिलीवरी शुरू होने के लिए कहा गया था, अब लॉन्च इस साल की पहली तिमाही में होने की उम्मीद है। तो, जनवरी एक सुरक्षित शर्त की तरह लगता है। रनिंग क्षमताओं के संदर्भ में, XC40 को 78 kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित किया जाएगा, जो बदले में, प्रत्येक एक्सल पर 150 kW मोटर्स के एक सेट को पावर देता है। संयुक्त रूप से, ये मोटर 402PS की शक्ति और 660Nm का टार्क उत्पन्न करते हैं। वोल्वो के अनुसार, XC40 एक बार चार्ज करने पर 418 किमी तक चलने में सक्षम है और केवल 4.9 सेकंड में शून्य से 100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। XC40 रिचार्ज, दुर्भाग्य से, पूरी तरह से निर्मित (CBU) इकाई के रूप में लाया जा रहा है। इसलिए, कीमतों में भारी बढ़ोतरी की संभावना है।

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